नमस्कार...


मैं विभोर गुप्ता आपका हार्दिक स्वागत करता हूँ | इस ब्लॉग पर आपको मेरी काव्य रचनाओं का संग्रह मिलेगा |
मेरी वेबसाइट पर जाने के लिए क्लिक करे www.vibhorgupta.webs.com

अगर आपको मेरा ब्लॉग अच्छा लगा तो आप इसे follower पर क्लिक कर follow कर सकते है | मैं आपका सदैव आभारी रहूँगा |

धन्यवाद |

Wednesday, June 1, 2011

भ्रष्टाचार मिटाओ सत्याग्रह

सत्याग्रह है एक युद्ध, काले धन के विरुद्ध
         इस युद्ध में जीवन आहुतियाँ डालने चलो
घायल  माँ भारती, आज तुम्हे पुकारती
         भारती के पैर के कांटे निकालने चलो
जागो युवा नौजवानों, शूरवीर बलवानों
         सिंहासन की बागडोर तुम सँभालने चलो
लगी है दावानल आग, देश के भविष्य जाग
         मिटाना है अँधियारा तो आग उछालने चलो

काँप उठा है आज कंस, खत्म करो उसका वंश
         सुदर्शन चक्र लेकर कृष्ण भगवान चलो
पाप का नाश करो, जन-जन में उल्लास भरो
        रावण की लंका जलाने को हनुमान चलो
अधर्म के विरुद्ध जंग, बाबा रामदेव के संग
        लालबहादुर कह रहे, जवान और किसान चलो
क्रांति की चली हवा, हर तरफ है धुंआ
        परिवर्तन चाहते हो तो रामलीला मैदान चलो

-विभोर गुप्ता (9319308534)

No comments:

Post a Comment