नमस्कार...


मैं विभोर गुप्ता आपका हार्दिक स्वागत करता हूँ | इस ब्लॉग पर आपको मेरी काव्य रचनाओं का संग्रह मिलेगा |
मेरी वेबसाइट पर जाने के लिए क्लिक करे www.vibhorgupta.webs.com

अगर आपको मेरा ब्लॉग अच्छा लगा तो आप इसे follower पर क्लिक कर follow कर सकते है | मैं आपका सदैव आभारी रहूँगा |

धन्यवाद |

Friday, August 5, 2011

सरकारी जनलोकपाल की प्रति अब हम जलाएंगे


जनलोकपाल मुद्दे पर अब सडकों पर उतर आयेंगे
सरकारी जनलोकपाल की प्रति अब हम जलाएंगे


जनलोकपाल कानून पर संसद क्या बहस करेगी
सख्त हुआ कानून तो नेताओं की कैसे जेब भरेगी
जब संसद में राजा, कलमाड़ी जैसे तस्कर बैठे हो
स्विस बैंकों में काले पैसे की तिजोरी भरकर बैठे हो
ऐसे सांसद क्या भ्रष्टाचार विरोधी कानून बनायेंगे 
सांसदों को छोडो अब तो हम ही हंगामा मचाएंगे
जनलोकपाल मुद्दे पर अब सडकों पर उतर आयेंगे
सरकारी जनलोकपाल की प्रति अब हम जलाएंगे


सरकारी बिल में सारे समाजसेवी संगठन तो आते है
पर आधे से ज्यादा सरकारी अधिकारी नहीं आते है
पुलिस,लाईसेंस,बिजली,नगरपालिका,​सड़कें,पेंशन
शिक्षा, उधोग, अस्पताल, रोडवेज, बस की टेंशन 
ये विभाग कोई भी लोकपाल दायरे में ना आयेंगे
इन समस्याओं के निदान को भला हम कहाँ जायेंगे
जनलोकपाल मुद्दे पर अब सडकों पर उतर आयेंगे
सरकारी जनलोकपाल की प्रति अब हम जलाएंगे


प्रधानमंत्री कोई घोटाला करता है तो करने दो
सी. बी. आई. को ही बस उसकी जांच करने दो
जज रिश्वत लेकर न्याय सुनाये, कोई बात नहीं
सांसदों का व्यवहार भी लोकपाल के हाथ नही
आधे सदस्य तो समिति में सत्ता पक्ष से जायेंगे
न्याय मांगने वाले क्या भैंस के आगे बीन बजायेंगे
जनलोकपाल मुद्दे पर अब सडकों पर उतर आयेंगे
सरकारी जनलोकपाल की प्रति अब हम जलाएंगे
-विभोर गुप्ता

No comments:

Post a Comment